अहमदाबाद और लखनऊ ने किया खिलाड़ियों का चयन,जानें कौन हुआ किस टीम में शामिल

0
466

[google-translator]

डिडिटल डेस्क,नई दिल्ली।  क्रिकेट के फैंसों के लिए IPL एक उत्सव ही होता है। कुछ फैंस टीम के दिवाने होते है तो कुछ खिलाड़ियों के, इस बार IPL में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 2 नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ इसमें शामिल होने वाली है। 22 जनवरी तक IPL की दोनों नई टीमों को तीन खिलाड़ी रिटेन करने थे।अब दोनों ही टीमों ने 3-3 खिलाडियों को अपने टीम में जोड़ लिया है। 

अहमदाबाद 
  IPL 2022 के लिए अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को फ्रेंचाइजी  में शामिल किया है। ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार टीम ने हार्दिक पंड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए की भारी रकम के साथ ही शुभमन गिल को 7 करोड़ पर खरीदा है।

 
आपको बता दें इससे पहले हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस, राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद और शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद ने कोचिंग स्टाफ का चयन भी कर लिया है। भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन टीम के मेंटर की भूमिका में होंगे। वहीं आशीष नेहरा को टीम में मुख्य कोच बनाया गया है। इसके साथ ही इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को टीम में का डायरेक्टर बनाया गया है।

अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान भी बनाया है।आपको बता दें 2015 में मुंबई की टीम ने पंड्या के लिए 10 लाख की बोली लगाकर अपनी टीम शामिल किया था

लखनऊ 
IPL 2022 के अहमदाबाद के साथ ही नई टीम लखनऊ ने भी 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जोड़ लिया है। आपको बता दें ESPN क्रिकइंफो की खबर के अनुसार टीम ने केएल राहुल को 15 करोड़, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को 11 करोड़ और इसके साथ ही रवि बिश्नोई को 4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। रिपोर्ट की माने तो केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान  हो सकते है।

आपको बता दें पंजाब किंग्स टीम ने केएल राहुल को 11 करोड़ में खरीदा था। पिछले  4IPL सीजन में उन्होंने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 500 से अधिक रन बनाएं थे, और IPL 2020 में केएल ने ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमाया था। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here