डिजिटल डेस्क, केपटाउन। साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 पर खेलने वाले कीगन पीटरसन की दिग्गज एबी डिविलियर्स ने न्यूलैंड्स में उनके द्वारा खेली गई शानदार पारी को लेकर तारीफ की है। पीटरसन ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 72 रन बनाकर सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया, क्योंकि मेजबान टीम भारत के 223 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए पहली पारी में टीम 210 रन बनाने में सफल रही।

डिविलियर्स ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, कीगन पीटरसन ने बेहतर प्रदर्शन किया। मैं दुनिया के सबसे अच्छी टीम के खिलाफ उनके संयम, कौशल और तकनीक को देखकर बहुत उत्साहित हूं।

पीटरसन ने शानदार संयम, कौशल और तकनीक के साथ खेला। वहीं, एडेन मार्करम रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में उन्होंने सुझाव दिया है कि पीटरसन कप्तान एल्गर के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए सलामी बल्लेबाजी के रूप में आ सकते हैं, ताकि मार्करम के कौशल का उपयोग मध्य क्रम में किया जा सके, जब गेंद पुरानी हो। लेकिन इस सुझाव पर पीटरसन ने असहमति जताई है।

पीटरसन ने कहा, मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मैंने अपने करियर के अधिकांश समय वहां बल्लेबाजी की है। शुरुआती विकेट खोने के मामले में, हमारे पास दो उच्च गुणवत्ता वाले सलामी बल्लेबाज हैं। वे अभी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।

भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका पर 70 रन की बढ़त बना ली है। भारत द्वारा पहला टेस्ट जीतने और दूसरे में दक्षिण अफ्रीका की वापसी के बाद तीन मैचों की श्रृंखला में टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं।

आईएएनएस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here