लार्ड शार्दुल ने मैच में कराई भारत की वापसी, दक्षिण अफ्रीका 229 पर ऑलआउट 

0
458

[google-translator]

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। जोहान्सबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में अपने छोटे स्कोर का बचाव करते हुए साउथ अफ्रीका को 229 स्कोर पर रोक दिया। इस वापसी के नायक रहे ‘लार्ड’ शार्दुल, जिन्होंने 61 रन देकर 7 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। फिलहाल, साउथ अफ्रीका के पास 27 रन की बढ़त मौजूद है।  

शार्दुल का कमाल

दूसरे दिन शार्दुल ठाकुर ने पंजा जड़कर भारतीय टीम की जोरदार वापसी कराई। शार्दुल ने कप्तान डीन एल्गर (28 रन) को अपना पहला शिकार बनाया।  जिसके बाद सेट कीगन पीटरसन (62 रन) को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। 

अगले ही ओवर में शार्दुल ने रैसी वान डेर डूसेन को (1 रन) पर आउट कर अफ्रीका को तीसरा झटका पहुंचाया। इसके बाद ठाकुर ने टेम्बा बावुमा (51 रन) और काइल वेरेन (21 रन) को आउट कर अपना पंजा पूरा किया। अंत में मार्को जेनसेन और लुंगी एनगिडि को आउट कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 

उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट चटकाया। 
 

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन 

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ और भारतीय टीम मात्र 202 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। टीम का एक बार फिर से मध्यक्रम फ्लॉप रहा। पुजारा (3 रन) और रहाणे (0) की खराब फॉर्म जारी है। कप्तान केएल राहुल (50 रन) की अर्धशतकीय और अंत में रवि आश्विन की 46 रन की पारी के दम पर भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here