डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल, एचएस प्रणय, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और मालविका बंसोड़ ने इंडिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने के लिए अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। चेक गणराज्य की तेरेजा स्वाबिकोवा को दूसरे गेम में हराने के बाद साइना ने दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली। पुरुष एकल मैच में प्रणय ने स्पेन के पाब्लो एबियन को 33 मिनट में 21-14, 21-7 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली।

एबियन ने प्रणय के खिलाफ 6-2 की बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की, इससे पहले कि भारतीय खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और स्पैनियार्ड को मात देने के लिए नेट एक्सचेंजों को शानदार ढंग से नियंत्रित किया। उनका अगला मुकाबला मिथुन मंजूनाथ से होगा, जिन्होंने फ्रांस के अरनौद मर्कले को 21-16, 15-21, 21-10 से हराया।

20 वर्षीय सेन को शुरुआती गेम में अधम हाटेम एल्गामल ने मात दी, इसके बाद केवल 25 मिनट में मिस्र के खिलाड़ी को तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने मैच को 21-7 से जीतकर समाप्त कर दिया। महिला एकल में युवा मालविका बंसोड़ ने सामिया इमाद फारूकी को 21-18, 21-9 से मात दी।

दूसरे दिन के खेल का मुख्य आकर्षण जाहिर तौर पर यह था कि चौथी वरीयता प्राप्त साइना स्वाबिकोवा के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेगी, क्योंकि वह चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही थी।

आईएएनएस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here