केएल राहुल ने हरभजन सिंह को उनके संन्यास पर शुभकामनाएं दी

0
343

[google-translator]

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। भारत के टेस्ट उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को उनके संन्यास पर शुभकामनाएं दी है। साथ ही कहा कि उन्होंने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

41 वर्षीय हरभजन ने शुक्रवार को खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनके 23 साल के शानदार करियर का अंत हो गया।

राहुल ने कहा, भज्जी पा हमारे देश के लिए सबसे महान स्पिनरों में से एक रहे हैं और युवा के रूप में जब हम ड्रेसिंग रूम में आए, तो उन्होंने बहुत समर्थन किया और टीम में हमारा स्वागत किया। इसलिए, मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं। आपको अपने करियर के अगले अध्याय के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

41 वर्षीय खिलाड़ी ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 खेले। इन मैचों में उन्होंने 417, 269 और 25 विकेट झटके। कुल विकेटों के मामले में अनिल कुंबले के 953 विकेट के बाद भारत के लिए 707 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दिया, जिसमें दो शतक और नौ अर्धशतक के साथ 3,569 रन बनाए।

हरभजन 2001 में ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने थे। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से संन्यास की घोषणा की।

 

(आईएएनएस)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here