जिम्बाब्वे ने दी आयरलैंड को पटखनी, 31 रनों से जीता मैच 

0
56

[google-translator]

डिजिटल डेस्क, होबार्ट। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-16 राउंड का चौथा मुकाबला आज जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच खेला गया। होबार्ट के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने आयलैंड को 31 रनों से मात देकर वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत से की। जिम्बाब्वे की इस जीत में अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा और तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने अहम योगदान निभाया। 

रजा ने खेली शानदार पारी

मुकाबले की शुरुआत में आयरलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सिकंदर रजा की शानदार पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का टोटल हासिल किया। अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा ने महज 48 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 84 रनों की शानदार पारी खेली। आयरलैंड की ओर से जोशुआ लिटिल ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

175 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 143 रन ही बना सकी। आयरलैंड की ओर से कर्टिस कैंपर ने सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली। वही जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजरबानी ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। सिकंदर रजा की लाजवाब पारी के लिए उन्हें “मैन ऑफ दी मैच” चुना गया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

जिम्बाब्वे- रेजिस चकाब्वा (विकेटकीपर), क्रेग एर्विन (कप्तान), वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुंबा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी।

आयरलैंड- एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here