मौसम बन सकता है अंडर 19 वर्ल्ड कप में बड़ी रूकावट, सुबह से हो रही बारिश के बीच टॉस के लेट होने के आसार, पांचवी बार फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया

0
434

[google-translator]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज 5 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला नॉर्थ साउंड(एंटिगा) के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। आज भारतीय टीम पांचवी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। इस बीच सभी फैन की नजर मैच पर होने के साथ-साथ साउंड के मौसम पर भी टिकी हुई है। क्योंकि आज फाइनल मुकाबले के दिन एंटिगा में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बारिश का असर

यहां सुबह से हल्की बारिश का दौर जारी है साथ ही बादल भी हैं और दोपहर के बाद भी बारिश की संभावना बनी हुई है। बारिश की वजह से टॉस में भी कुछ देरी की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में अंडर-19 विश्व कप के फाइनल के दौरान बारिश खलल बन सकती है। आपको बता दें की टीम इंडिया का इस मैदान पर पहला मुकाबला होगा। वहीं टूर्नामेंट में दोनों टीमों का सफर शानदार रहा है और अपने खेले सभी मैच जीतने में सफल रही है। इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है तो वहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा है। भारत ने साउथ अफ्रीका, आयरलैंड, उगांडा, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचने का कमाल कर दिखाया तो वहीं इंग्लैंड ने बांग्लादेश, कनाडा, यूएई, साउथ अफ्रीका वऔर अफगानिस्तान को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया है।

ऐसा रहा जीत का सफर

इंग्लैंड की टीम दूसरी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 1998 में इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा था और खिताब जीतने में सफल रहा था। भारत 8वीं बार फाइनल में भारतीय अंडर 19 टीम 8वीं बार फाइनल में पहुंची है तो वहीं यह लगातार चौथी बार है जब भारतीय टीम फाइनल का टिकट कटा पाने में सफल रही है। भारत ने अबतक 4 बार खिताब जीतने का कमाल किया है। भारत ने साल 2000, 2008, 2012, 2018 में जीत दर्ज कर चार बार खिताब अपने नाम किया है। वहीं टीम इंडिया को साल 2006, 2016 और 2020 में फाइनल में हार का सामना भी करना पड़ा था। भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब सबसे ज्यादा बार जीतने वाली टीम है।

कहां होगा फाइनल मैच?

भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच एंटीगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत में फाइनल मैच का लाइव टेलीकास्ट शाम के 6.30 बजे से शुरू होगा, आधे घंटे पहले टॉस होगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here