डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत ने टी-20 विश्व कप से पहले अपने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2.1 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से मात दी। दुबई के आईसीसी अकादमी ग्राउंड पर 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को रोहित शर्मा (60 रन, 41 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और केएल राहुल (39 रन, 31 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) ने पहले विकेट के लिए 56 गेंदों पर 68 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। रोहित इस मैच में अपने रंग में नजर आए और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि दोनों ही मैचों में उसके टॉप-आर्डर ने लाजवाब प्रदर्शन हैं। राहुल की शानदार भी फॉर्म जारी हैं। 

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छे हाथ दिखाए और 27 गेंदों में एक छक्के और पांच चौकों की मदद से 38 रन बनाए। अंत में यादव ने हार्दिक पंड्या(14 रन) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र सफलता एस्टन एगर के हाथ लगी। 

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय गेंदबाजों ने मात्र 11 रन पर ही उसके तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आश्विन-जडेजा की जोड़ी ने चार साल बाद लिमिटेड-ओवर क्रिकेट में अपना कमाल दिखाया। आश्विन ने वार्नर (0 रन) और मिचेल मार्श (1 रन) तो वहीं फिंच (8 रन) को जडेजा ने आउट किया। इसके बाद स्टीव स्मिथ (57 रन, 48 गेंद, 7 चौके) और ग्लेंन मैक्सवेल (37 रन, 28 गेंद, 5 चौके) ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। अंत में मार्कस स्टोइनिस ने 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। आश्विन और जडेजा के अलावा भुवनेश्वर ने एक विकेट लिया। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here