One-sided victory in Sri Lanka's last league match | श्रीलंका की आखरी लीग मुकाबले में एकतरफा जीत, नीदरलैंड को 44 रन पर समेटने के बाद आठ विकेट से दर्ज की जीत   – Bhaskar Hindi

0
501

[google-translator]

जिटल डेस्क, शारजाह। ग्रुप स्टेज के आखरी मुकाबले में श्रीलंका ने स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महीष तीक्षणा के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को नीदरलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इस औपचारिक मैच का नतीजा मात्र 17. 2 ओवर में ही आ गया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड को दस ओवर के भीतर मात्र 44 रन पर ही समेट दिया, जो टी-20 क्रिकेट के इतिहास का छठा और टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास का दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 24 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे रहे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड को पहला झटका रन आउट के रूप में लगा जहां फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड (2 रन), श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के डायरेक्ट थ्रो पर आउट हो गए।

इसके बाद तीक्षणा ने बेन कूपर (9 रन) और स्टीफन माइबर्ग (5 रन) को एक ही ओवर में पवेलियन भेजा। बची हुई तबाही लेग स्पिनर हसरंगा ने पांचवें ओवर मचाई जहां उन्होंने पहले कोलिन एकेरमैन (11 रन) और फिर बास डे लीडे (0) को इसी तरह से LBW आउट करके पवेलियन भेजा। नीदरलैंड की आधी टीम 32 रन के भीतर पवेलियन लौट चुकी थी।

रोल्फ वान डेर मर्वे खाता भी नहीं खोल सके, जबकि कप्तान पीटर सीलार ने दो ही रन बनाए। हसरंगा ने उन्हें भी LBW आउट किया। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने लॉअर ऑर्डर को चलता करके सात रन देकर तीन विकेट लिए।उन्होंने दसवें ओवर में तीनों विकेट चटकाए।

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (0) का विकेट गंवा दिया, लेकिन परेरा ने इसके बाद जीत की औपचारिकता पूरी की। दिनेश चांदीमल की जगह उतरे चरित असलांका मौके का फायदा नहीं उठा सके और छह रन बनाकर आउट हो गए। 

ग्रुप स्टेज में यह श्रीलंका की तीन मैचों में तीसरी जीत थी और वह छह प्वॉइंट्स लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर रही। सुपर 12 में श्रीलंका अपने पहले मुकाबले में  बांग्लादेश का सामना करेगी।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here