Ruturaj scored 3 consecutive centuries in Vijay Hazare Trophy | विजय हजारे ट्रॉफी में रुतुराज ने जड़े लगातार 3 शतक, इस धुरंधर की बढ़ाई मुश्किलें – Bhaskar Hindi

0
419

[google-translator]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में एक से बढ़कर एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन बीते कुछ सालों में महेंद्र सिंह धोनी के चेले कहे जाने वाले रुतुराज गायकवाड़ ने धमाका किया है। उन्होंने जहां इंडियन प्रीमियर लीग में रनों की बरसात की थी, वहीं अब गायकवाड़ ने विजय हजारे में शतकों की हैट्रिक लगा दी है। बीसीसीआई के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने लगातार 4 दिन में तीन शतक जड़े हैं। 

2021 का साल रुतुराज अपने लिए यादगार बनाते जा रहे हैं। रुतुराज ने 11 दिसंबर को महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए केरल के खिलाफ 129 गेंदों में 124 रनों की नाबाद पारी खेली है। वहीं शेखर धवन लगातार तीसरे मैच में फेल रहे हैं। वहीं इस प्रदर्शन के बाद उनकी टीम इंडिया में दावेदारी तो मजबूत होती जा रही है। लेकिन एक धुरंधर खिलाड़ी की मुसीबत भी बढ़ती नजर आने लगी हैं। 

आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

दरअसल, साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे खेलने हैं। वनडे सीरीज के लिए अभी टीम का सेलेक्शन नहीं हुआ है। ऐसे में रुतुराज ने अपनी दावेदारी पेश करके शेखर धवन के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है।   

रुतुराज गायकवाड़ ने केरल के खिलाफ 110 गेंद पर अपना शतक पूरा करते हुए 129 रनों पर आउट हुए। केरल के खिलाफ महाराष्ट्र को शुरूआती झटके लगे, जिसमें 5 ओवर में 2 विकेट गिरे। उसके बाद कप्तान रुतुराज और राहुल त्रिपाठी नें  मिलकर 34 ओवर में 195 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

वहीं राहुल अपने शतक से एक रन दूर 99 पर आउट हो गये। दोनों बल्लेबाजो ने मिलकर 291 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। महाराष्ट्र ने 8 विकट खो कर 291 रन बना कर केरल को 292 रन का लक्ष्य दिया। रुतुराज गायकवाड़ के करियर की बात करें तो उन्होनें 60 पारियों में 52 के औसत से 9 शतक और 16 अर्धशतक लगाये। उन्होने 187 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। जिसे अच्छा माना जाता है। 

रुतुराज गायवाड़ के अच्छे प्रदर्शन के लिए उन्हें सीएसके (CSK) ने रिटेन किया है। रुतुराज गायकवाड़ ने इसके पहले IPL 2021 में 16 पारियों में 635 रन बनाए थे जिसमें राजस्थान के खिलाफ उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक लगाया था। आईपीएल 2021 में भी उन्होनें बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था और ऑरेंज कैप पर कब्जा था। 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारतीय हॉकी टीम टूर्नामेंट के लिए ढाका रवाना

एमएस धोनी  के नेतृत्व में सीएसके ने चौथी बार खिताब भी जीता था। रुतुराज विजय हजारे ट्रॉफी में अभी तक 3 पारियों में 414 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।  
  
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here