डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी विराट कोहली ने जब से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ी है। तब से कप्तान बनाने को लेकर चर्चा में रोहित शर्मा का नाम ही सबसे ऊपर रहा है। वहीं अब खबर है कि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वन-डे की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपने जा रहा है।

बता दें कि, विराट के टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार भारत साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज खेलेगा। हाल ही में टी-20 और टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया है। 

सीएसए ने भारत दौरे के कार्यक्रम की पुष्टि की, पहला टेस्ट 26 दिसंबर को

हालिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वन-डे सीरीज में रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा फिलहाल नहीं हुई है। जानकारों का मानना है कि, आधिकारिक ऐलान दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा के दौरान ही किया जा सकता है।मालूम हो कि, भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका जाना है। जहां टीम 3 टेस्ट, 3 वन-डे मैच खेलेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि, कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहली सीरीज खेली। 

इसके इदर, हाल ही में मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा की है। इतना ही नहीं उन्होंने कोहली को भारतीय टीम का अब तक का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान बताया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद चयनकर्ताओं की बढ़ी मुश्किलें

यहीं नहीं खुद रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली के शानदार बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स की तारीफ की है। उन्होंने कहा, विराट कोहली जैसे शानदार बल्लेबाज की हमेशा जरूरत होती है। कोहली का औसत टी20इंटरनेशनल में भी 50+ है। वह तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक के औसत का दावा करने वाले एकमात्र सक्रिय खिलाड़ी हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here