डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रहा हैं। इस हाई-वोल्टेज मैच को लेकर प्रशंसकों में काफी उत्साह हैं लेकिन इस मैच से पहले एक सोशल मीडिया पोस्ट ने कप्तान कोहली की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर उनके एक पोस्ट के लिए काफी ट्रोल किया जा रहा हैं। ट्विटर पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने “मीनिंगफुल दिवाली” मनाने के लिए टिप्स साझा करने की बात कही हैं। वीडियो में उन्होंने कहा कि वह कोविड -19 महामारी के बीच त्योहार मनाने पर अपने कुछ विचार साझा करेंगे।

कोहली ने अपने पोस्ट में कहा कि, “यह दुनिया भर में हम सभी के लिए एक कठिन वर्ष रहा है, विशेष रूप से भारत में कोविड -19 की दूसरी लहर की वजह से। जैसा कि हम इस त्योहार के सीजन में दिवाली के लिए तैयार हो रहे हैं, मैं अपने कुछ सुझाव साझा करूंगा आपके लिए प्रियजनों और परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए।”

कोहली ने कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों में अपने व्यक्तिगत सुझाव साझा करेंगे। उन्होंने अपने फॉलोवर्स से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, Pinterest पर उनके हैंडल को फॉलो करने का आग्रह किया।

हालांकि, वीडियो पर उनकी बातों ने कुछ सोशल मीडिया यूजर्स  को नाराज कर दिया, जिन्होंने भारत के कप्तान को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

कुछ लोगों ने उनकी खराब बल्लेबाजी फॉर्म पर भी निशाना साधा, उन्हें टी 20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया।

विराट कोहली खेल जगत के सबसे बड़े नामों में से एक हैं और उनकी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है। लेकिन तारीफ के साथ-साथ कोहली को अक्सर आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है। पहले भी भारतीय कप्तान के प्रदर्शन पर सवाल उठाया गया है। 

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप : तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, लगातार 4 गेंदों में झटके 4 विकेट

भारतीय टीम कोहली के नेतृत्व में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रही हैं। जो 17 अक्टूबर को शुरू हो चुका हैं। वह संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप के बाद भारत के टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। कोहली कप्तान के रूप में अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेंगे क्योंकि कोहली ने बिना ट्रॉफी के अपना इंडियन प्रीमियर लीग कप्तानी करियर समाप्त कर दिया क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस महीने की शुरुआत में ही आईपीएल 2021 के प्ले-ऑफ में बाहर हो गया था।

कोहली ने वर्कलोड मैनेजमेंट का हवाला देते हुए IPL और T20I की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, कप्तान ने कहा कि वह वनडे और टेस्ट में भारत का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। जिससे पहले वे संयुक्त अरब अमीरात में दो अभ्यास मैच खेलेंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here